ईटानगर: अरुणाचल प्रदेश में ईटानगर के पास नवनिर्मित डोनी पोलो हवाई अड्डे का उद्घाटन 15 अगस्त को नहीं किया जाएगा। मंत्री नाकप नालो ने कहा की नागरिक उड्डयन महानिदेशकने राज्य नागरिक उड्डयन से उड़ान अनुसूची प्राप्त नहीं होने के कारण उद्घाटन अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस को चिह्नित करने के लिए 15 अगस्त को हवाई अड्डे का उद्घाटन किया जाना था। 

ये भी पढ़ेंः ‘लाल सिंह चड्ढा’ को ले डूबेगी आमिर खान की फिल्म PK, चलते शो से लोगों को निकाला गया बाहर, जमकर हुआ प्रदर्शन

मंत्री ने कहा कि इस महत्वाकांक्षी परियोजना के सभी बुनियादी ढांचे का निर्माण पूरा कर लिया गया है. “यह पता चला है कि डीजीसीए द्वारा अक्टूबर में उड़ान कार्यक्रम तैयार किया जाएगा। हवाई अड्डे को उड़ान कार्यक्रम में शामिल करने के बाद हवाई अड्डे का उद्घाटन किया जाएगा, "नालो ने कहा, राज्य मंत्रिमंडल ने हाल ही में होलोंगी ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे के नामकरण को" डोनी पोलो हवाई अड्डे "के रूप में मंजूरी दी थी।

“मुझे खुशी है कि कैबिनेट ने होलोंगी ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे का नाम बदलकर #DonyiPoloAirport करने की मंजूरी दे दी है जो अरुणाचल प्रदेश के लिए उपयुक्त नाम है। हम एचसीएम पेमा खांडू जी को उनकी सक्रिय भूमिका और इस ऐतिहासिक उपलब्धि को हासिल करने में व्यक्तिगत रुचि के लिए धन्यवाद देते हैं।'

ये भी पढ़ेंः मोनालिसा ने हॉट अदाओं से लगा दी पानी में आग, स्वीमिंग पूल में बोल्ड लुक से मचाया 'तहलका'

अरुणाचल प्रदेश के डोनी पोलो हवाई अड्डे के बारे में कुछ जरुरी बातें-

1) डोनी पोलो हवाई अड्डे को एएआई द्वारा 645 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से विकसित किया गया है।

2) पीक आवर्स के दौरान एयरपोर्ट 200 यात्रियों को समायोजित कर सकता है। इसमें आठ चेक-इन काउंटर हैं।

3) एक बार चालू होने के बाद, 2,300 मीटर के रनवे के साथ राज्य का पहला हवाई अड्डा होगा, जो सबसे बड़े यात्री विमानों में से एक बोइंग 747 की लैंडिंग और टेक-ऑफ के लिए उपयुक्त होगा।

4) हवाईअड्डा यात्रियों के लिए सभी आधुनिक सुविधाओं से लैस है।

5) टर्मिनल वर्षा जल संचयन प्रणाली और टिकाऊ परिदृश्य के साथ एक ऊर्जा कुशल इमारत होगी।