अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर के समीप डरिया पहाड़ (Daria Hill in Arunachal Pradesh) पर 34 साल बाद और पश्चिम कामेंग जिले के रूपा शहर में दो दशक बाद हिमपात (snowfall ) हुआ। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी है। सूत्रों ने बताया कि इस सीमावर्ती राज्य  में तवांग (snowfall in Tawang ) (10200 फुट), बोमडिला (7923 फुट), मेचकुमला (6200 फुट), जीरो (snowfall in zero valley) (5538 फुट) जैसे ऊंचे स्थानों तथा ईटानगर से समीप डरिया पहाड़ पर, पश्चिम कामेंग जिले के रूपा शहर में तथा डिबांग घाटी के अनीनी मेें शनिवार को भारी बर्फबारी हुई। 

सूत्रों के अनुसार तवांग और बोमडिला में हर साल हिमपात होता है, लेकिन डरिया पहाड़ पर 34 साल के बाद बर्फबारी हुई, पिछले बार 1988 में हिमपात हुआ था। रूपा शहर में बीस साल के बाद, डिरांग शहर में 15 साल के बाद, जबकि दिबांग  घाटी के अनीनी में पांच के बाद बर्फ गिरी है। वहीं मौसम विभाग (IMD) ने कहा है कि मंगलवार यानी 8 फरवरी को अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम (Rain in Sikkim), जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और उत्तराखंड में छिटपुट बारिश या हिमपात की संभावना है। 

इसके साथ ही असम (Rain in Assam), मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा (Rain in Tripura) , पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और केरल में छिटपुट बारिश संभव है। वहीं उत्तर प्रदेश और ओडिशा के अलग-अलग स्थानों पर घना कोहरा छाने की संभावना है। इससे पहले आज भी उत्तराखंड में छिटपुट बारिश या हिमपात संभव है। वहीं असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और केरल में छिटपुट बारिश की संभावना है।