अरुणाचल प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में सर्वाधिक 75 नए मामले सामने आने के साथ संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 462 तक पहुंच गयी। स्वास्थ्य सेवाओं के निदेशालय ने बुधवार जारी बुलेटिन में बताया कि राज्य में मंगलवार को कोरोना के सर्वाधिक 75 नए मामले सामने आए हैं जिनमें से 49 ईटानगर कैपिटल कॉप्लेक्स, 12 पूर्व सियांग, पांच लेपा राडा, तीन नमसाई, दो लोअर दिबांग वैली और चांकलांग, लोगडिंग, सियांग और तिरप से एक-एक मामले सामने आए हैं। 

नए मामलों में से 64 में कोरोना के लक्षण नहीं पाए गए जबकि 11 में इस वायरस के लक्षण की पुष्टि हुई है। बुलेटिन के अनुसार कोविड-19 आठ मरीजों की लगातार दो बार रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी और उन्हें 14 दिन होम क्वारंटीन एवं स्व-निगरानी में रहने की सलाह दी है। इन ठीक होने वाले मरीजों में से चार चांगलांग और नमसाई और लोअर सियांग से दो-दो हैं। प्रदेश का कैपिटल कॉम्पलेक्स कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित है। यहां कोविड-19 के 218 मामले रिकॉर्ड किए गए है और जिनमें से 193 सक्रिय हैं, 24 मरीजों के ठीक होने पर उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है और इस वायरस के संक्रमण से एक मरीज की मौत हो गयी है। 

इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने बताया कि सरकार ने यहां चिम्पू में नवनिर्मित एमएलए अपार्टमेंट में एक कोविड-19 अस्पताल स्थापित करने की मंजूरी दे दी है। खांडू ने यहां सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, आज एमएलए अपार्टमेंट में समर्पित कोविड-19 अस्पताल की स्थापना के लिए मंजूरी दी गई है जबकि बेहतर बुनियादी सुविधा की आवश्यकता को पूरा करते हुए यह अस्पताल हमारे कोरोना योद्धा स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की सुरक्षा भी सुनिश्चित करेगा। मैं सभी विधायकों को इस नेक काम में अपना समर्थन देने के लिए धन्यवाद देता हूं। प्रदेश में कोरोना संक्रमितों मामलों की कुल संख्या 462 हो गयी है, जिनमें से 306 मामले सक्रिय हैं, 153 मरीजों के ठीक होने पर उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है और अभी तक तीन मरीजों की इस जानलेवा वायरस के संक्रमण से मौत हो चुकी है।