अरुणाचल प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 29 और नए मामलों (Corona virus cases in Arunachal) की पुष्टि के साथ सक्रिय मामलों की कुल संख्या बढ़कर 103 हो गयी। राज्य में नये मामलों का पता चलने के बाद पर्वतीय राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 55,436 हो गयी है। 

राज्य में सबसे अधिक आठ मामले लोहित (corona cases in lohit) से मिले हैं। इसके बाद ईटानगर कैपिटल कॉम्प्लेक्स में सात और नामसाई से छह, तवांग से (corona cases in Tawang) चार, पूर्वी सियांग से तीन, जबकि पापुम पारे में एक मामले की पुष्टि हुयी है। अधिकारी ने कहा कि नए मामलों में नौ विभिन्न राज्यों से लौटे हैं। लोहित के आठ मामलों में से सात लोहितपुर स्थित बल की नौवीं बटालियन के आईटीबीपी के जवान हैं। 

राज्य में कोरोना संक्रमण से निजात पाने वालों की कुल संख्या 55,051 हो गई है। कोविड के नए मामले सामने आने के बाद यहां रिकवरी दर (corona recovery rate in arunachal) 99.35 प्रतिशत से घटकर 99.30 प्रतिशत और संक्रमण दर बढ़कर 0.18 प्रतिशत हो गयी है। राज्य में अब तक कोविड-19 के संक्रमण से 282 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना मृत्यु दर 0.51 प्रतिशत है। इस बीच अधिकारी ने कहा कि पिछले 24 घंटों के दौरान पूर्वोत्तर राज्य में 5162 पात्र लोगों को कोविड वैक्सीन की डोज दी गयी हैं। इसके साथ ही यहां अब तक 14.79 लाख लोगों का टीकाकरण हो गया है।