अरुणाचल प्रदेश (Corona cases in Arunachal) के 26 जिलों में से राजधानी ईटानगर समेत 13 जिले कोरोना संक्रमण से मुक्त हो गये हैं और सीमावर्ती राज्य में संक्रमण के मामलों में तेजी से गिरावट हो रही है। प्रदेश के अंजाव, पापुम पारे, दिबांग घाटी, पूर्वी कामेंग, कामले, क्रा दादी, कुरुंग कुमे, लेपरदा, निचली सिंयाग, पाक्के केसांग, सियांग, उपरी सियांग और उपरी सुबनसिरी में कोरोना के मामले शून्य रह गये हैं। 

स्वास्थ्य विभाग (Arunachal Health Department) के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंटे में राज्य में 11 नये संक्रमण के मामले दर्ज हुये हैं जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढकऱ 55154 हो गयी। इस दौरान 10 संक्रमित मरीज पूर्ण रूप से (Arunachal corona cases) स्वस्थ हुये। राज्य में कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होने वाले लोगों का आंकड़ा बढकऱ 54765 हो गया। यहां मृतकों की संख्या 280 बनी हुयी है। वर्तमान में प्रदेश में कुल 109 मामले सक्रिय है। नये मामलों में लोहित जिले से चार संक्रमित शामिल हैं। इसी जिले से अप्रैल में राज्य का पहला मामला दर्ज हुआ था। निचली दिबांग घाटी में तीन और चांगलांग में दो, वहीं पूर्वी सियांग और तवांग में एक एक संक्रमण का मामले सामने आया हैं। नए छह मामलों में रोग के लक्षण है। 

तवांग में 24, निचली दिबांग घाटी में 18, पूर्वी सियांग में 16, पश्चिमी कमेंग में 15 और ईटानगर में 06 संक्रमण के मामले सक्रिय है। राज्य स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कुल सक्रिय मामलों में से 98 लोग घर पर इलाज करा रहे हैं। राज्य में रिकवरी होने की दर 99.29 प्रतिशत, संक्रमण दर 0.20 प्रतिशत और मृत्यु दर 0.51 प्रतिशत है।