राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत पूर्वोत्तर के राज्य असम का दौरा कर रहे हैं। असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से मुलाकात की है। कई राजनैतिक मुद्दों पर बात की है। असम का दौरा करने के दौरान मोहन भागवत ने ईटानगर में अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू से मुलाकात की है। बैठक के बारे में जानकारी देते हुए, अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री खांडू ने अपने ट्विटर हैंडल पर कहा कि ईटानगर में आज शाम को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सरसंघचालक से मिलने का सम्मान।


मुख्यमंत्री ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि उनके आशीर्वाद और दयालु मार्गदर्शन से समृद्ध और उत्साहित महसूस किया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भागवत असम का दौरा करेंगे। आरएसएस प्रमुख गुवाहाटी के मालीगांव में एक बैठक में भाग लेंगे। बताया जा रहा है कि बैठक के दौरान, कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। हाल ही में, आरएसएस प्रमुख भागवत तब सुर्खियों में थे जब ऑस्ट्रेलियाई राजदूत ने उनसे मुलाकात की थी।

सरकारी सूत्रों ने जानकारी दी है कि इस बैठक में ऑस्ट्रेलियाई संसद में विपक्षी सदस्य द्वारा उनके इस्तीफे के लिए बुलाए जाने की आलोचना की गई है। भारत में ऑस्ट्रेलियाई दूत बैरी ओ 'फैरेल ने 15 नवंबर को ट्वीट किया था कि उन्होंने नागपुर में आरएसएस प्रमुख भागवत के साथ बैठक की थी और महामारी के दौरान राहत कार्यों के लिए संगठन की प्रशंसा की थी। बता दें कि यह किसी भी नहीं पता है कि असम का दौरा भागवत किस कारण से कर रहे हैं।