अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू (CM Pema Khandu) ने पिछले दो वर्षों के दौरान कोविड-19 (COVID-19) महामारी से उत्पन्न बाधाओं के बावजूद, यहां के पास होलोंगी में ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे की प्रगति पर संतोष व्यक्त किया है।


जमीन पर काम की प्रगति का जायजा लेने के लिए असम के साथ सीमा पर महत्वाकांक्षी परियोजना के निर्माण स्थल का दौरा करते हुए खांडू ने बताया कि 2300 मीटर रनवे में से 1500 मीटर पर काम पूरा हो चुका है। निर्माण एजेंसियों के साथ मूल समझौते के अनुसार हवाईअड्डे (Hollongi Airport) को अगले साल नवंबर तक पूरा किया जाना है।हालांकि, केंद्र और राज्य सरकार के अधिकारी अगस्त तक इसे चालू करने पर जोर दे रहे हैं। बता दें कि हवाईअड्डा (Hollongi Airport) पर्वतीय राज्य में पहला होगा जिसमें 2300 मीटर के रनवे के साथ बोइंग 747 विमान के लैंडिंग और टेकऑफ़ के लिए पात्र होंगे।
मुख्यमंत्री पेमा खांडू (CM Pema Khandu) ने  कहा कि "यह अरुणाचल प्रदेश की पूरी आबादी का एक सपना परियोजना है। हमें समय पर सपने को पूरा करने में हर संभव समर्थन देने के लिए केंद्र सरकार को धन्यवाद देना चाहिए। हमें हवाई अड्डे के निर्माण में शामिल सभी एजेंसियों की सराहना करने की भी आवश्यकता है जो हैं बाधाओं के बावजूद समय सीमा को पूरा करने के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं।"