अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने अचानक से राज्य के कैबिनेट मंत्रियों को अतिरिक्त पोर्टफोलियो आवंटित किए हैं। मतलब कि राज्य के कैबिनेट मामलों के विभाग से जारी एक सरकारी अधिसूचना के अनुसार, उपमुख्यमंत्री चोउना मीन को कर और आबकारी, राज्य लॉटरी और आर्थिक और सांख्यिकी विभागों के अतिरिक्त प्रभार सौंप दिए गए हैं जबकि पीएचईडी मंत्री वांगकी लोवांग को दिया गया है।


इसी तरह से सूचना प्रौद्योगिकी विभाग का अतिरिक्त प्रभार रुरल वर्क्स डिपार्टमेंट के मंत्री होनचुन नगंदम को विज्ञान और प्रौद्योगिकी का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है और शहरी विकास मंत्री कमलुंग मोसांग को भूविज्ञान और खनन विभाग का एक अतिरिक्त पोर्टफोलियो मिला है। गृह मंत्री बमांग फेलिक्स को आईपीआर और मुद्रण विभाग का अतिरिक्त प्रभार आवंटित किया गया है।


यही नहीं उद्योग मंत्री टुमके बागरा को श्रम और रोजगार और सहयोग विभाग दिया गया है। खेल मंत्री मामा नटुंग को पर्यावरण और वन, पर्यटन मंत्री, नैक नालो को भूमि प्रबंधन विभाग का अतिरिक्त विभाग सौंपा गया है। जानकारी के लिए बता दें कि सभी पद पहले मुख्यमंत्री पेमा खांडू के पास थे। पेमा खंडू ने विश्वास व्यक्त किया कि उनके सहयोगी जनहित में अथक परिश्रम करेंगे।