राष्ट्रीय प्रेस दिवस की पूर्व संध्या पर अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने रविवार को राज्य के मीडिया की सराहना की और कहा कि मीडिया ने कोविड-19 संकट के दौरान सही जानकारी उपलब्ध कराई। खांडू की ओर से एक संदेश में कहा गया, “प्रेस द्वारा कोविड-19 से संबंधित सूचना लोगों तक पहुंचाने का काम सराहनीय है और इससे राज्य सरकार को उनसे मुकाबला करने में बड़ी सहायता मिली है जो गलत जानकारी देते हैं।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि महामारी के दौरान बहुत से कार्यालय बंद रहने के बावजूद मीडियाकर्मियों ने अपना काम बखूबी निभाया। खांडू ने कहा, “अन्य राज्यों की तुलना में, हमारा मीडिया वर्ग अभी पूरी तरह विकसित नहीं हो पाया है। मैं गर्व के साथ कह सकता हूं कि वित्तीय तथा अन्य प्रकार की कठिनाइयों के बावजूद प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकारों ने बिना थके लोगों को सूचना और प्रेरणा देने का काम किया।”

उन्होंने कहा, “मैं उन्हें अरुणाचल प्रदेश के लोगों की ओर से धन्यवाद देता हूं।” मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रेस एक स्वस्थ लोकतंत्र का अभिन्न अंग है और राज्य सरकार राज्य के पत्रकारों तथा मीडिया संस्थानों की सुरक्षा और समृद्धि के लिए प्रतिबद्ध है। राज्यपाल ब्रिगेडियर डॉ. बी डी मिश्रा (सेवानिवृत्त) ने भी राज्य के मीडियाकर्मियों को शुभकामनाएं दीं। देश में 16 नवंबर का दिन राष्ट्रीय प्रेस दिवस के रूप में मनाया जाता है क्योंकि 1966 में इसी दिन से भारतीय प्रेस परिषद ने कामकाज शुरू किया था।