अरुणाचल प्रदेश के तवांग जिले के मंगनाम गांव में दिल दहलाने वाली घटना हुई है। जहां कई घर आग के आगोश में आ गए हैं। बताए जा रहे है कि आग लगने से कम से कम चार घर जलकर राख हो गए है। हालांकि इस धमाके में सिलेंडर ब्लास्ट भी हुआ, लेकिन कोई भी हताहत नहीं हुआ है। माल की कई हानि हुई है लेकिन जन की हानि की कोई खबर अभी तक नहीं मिली है। इस घटना की सूचना मिलते ही ग्रामीण आग बुझाने में लग गए।

 
लुमला के उप-विभागीय चिकित्सा अधिकारी नीमा ताशी ने कहा कि आग लगने के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है। लेकिन शुक्र है कि जब कोई हादसा हुआ उस समय सभी घर खाली नहीं थे। शशस्त्र सीमा बल के जवानों और ग्रामीणों के समय पर हस्तक्षेप के कारण आग पर काबू पाया गया। ताशी ने कहा कि घटना के बारे में सूचना मिलने पर विधायक जांबे ताशी ने मंगनाम गांव पहुंचकर पीड़ितों को तत्काल राहत प्रदान की।


विधायक ने बिना किसी देरी के पीड़ितों को सरकारी मानदंडों के अनुसार सभी राहत प्रदान करने के लिए लुमला प्रशासन को भी निर्देशित किया। वैसे तो घर सारे ही जल कर राख हो गए हैं। पीड़ितों को घरों के साथ खान पान की व्यवस्था भी विधायक ने की है। आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चला है। ब्लास्ट हुए सिलेंडर के कारण आग और ज्यादा फैल गई थी। फिलहाल काबू पा लिया गया है।