अरुणाचल प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा ने पहले ही ईटानगर नगर निगम (IMC) चुनावों में 5-0 की बढ़त ले ली है। अरुणाचल प्रदेश राज्य चुनाव आयोग ने कहा है कि प्रदेश में भाजपा ने 20 में से 5 IMC वार्डों में जीत हासिल की है। अरुणाचल प्रदेश राज्य चुनाव आयोग के मीडिया संयुक्त सचिव की बात करते हुए, तमुन मिसो ने कहा कि ईटानगर नगर पालिका में, पाँच बाहर 20 वार्डों के सदस्यों ने नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि के बाद अपने प्रतिनिधियों को निर्विरोध चुन लिया।


चुने गए सभी पांच भाजपा के उम्मीदवार हैं। निर्विरोध चुने जाने वालों में वार्ड नंबर 19 से पूर्व उप मुख्य पार्षद तगार नाचुंग, वार्ड नंबर 18 से किपा ताकुम, वार्ड नंबर 20 से अरुण किप लोरम, वार्ड नंबर 12 से ताई याकिया और वार्ड नंबर से गयार तुवीन शामिल हैं। 14। इसके अलावा, 22 दिसंबर को होने वाले शेष 15 वार्डों के लिए 36 उम्मीदवार अभी भी मैदान में हैं। 36 उम्मीदवारों में से 15 भाजपा से, 14 जनता दल (यूनाइटेड) से, चार नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) से और तीन कांग्रेस से हैं।


इस बीच, ईटानगर नगर निगम की पांच सीटों को निर्विरोध जीतने पर खुशी जाहिर करते हुए, इटानगर कैपिटल रीजन भाजपा इकाई के अध्यक्ष तहर सोपिंग ने कहा कि यह हमारे युवा और गतिशील मुख्यमंत्री पेमा खांडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूरदर्शी दृष्टिकोण के प्रति लोगों के असमान समर्थन और विश्वास को दर्शाता है। विकास और सुशासन की ओर। उन्होंने इस विश्वास को और बढ़ा दिया कि भगवा पार्टी नए आईएमसी निकाय का गठन करेगी।