अरुणाचली एवरेस्टर टैगिट सोरंग और एक गैर सरकारी संगठन ने 12 मई को मुंबई के बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में नॉर्थईस्ट अनसंग हीरोज रेड कार्पेट अवार्ड-2021 प्राप्त किया। 31 मई, 2021 को दुनिया की सबसे ऊंची चोटी पर चढ़ने वाले सोरंग, पश्चिम कामेंग जिले के दिरांग में निमास और आईएमएफ विंटर ट्रेकिंग-2021 में शामिल होने वाले पहले भारतीय भी हैं।


उन्हें साहसिक खेलों के माध्यम से समाज में उनके योगदान के लिए पुरस्कार के लिए चुना गया था। ग्रीन स्क्वाड टीम, मानवता और पर्यावरण की बेहतरी के लिए काम करने वाली एक गैर सरकारी संगठन, ने रीसाइक्लिंग को आसान बनाने की पहल करने के लिए सामाजिक क्षेत्र की श्रेणी में पुरस्कार प्राप्त किया।




आम लोगों द्वारा अपनी 'मैजिक बैग' पहल के माध्यम से कूड़ा-करकट को खुले में जलाने और कूड़ा-करकट को रोकने के लिए। पूर्वोत्तर भारत के आठ राज्यों के लगभग 32 'अनसंग हीरो' को समाज में उनके मूक योगदान के लिए पहचाना जाएगा।




 रेबेका चांगकिजा सेमा और जुतिका मोलहाता सोरंग की एक विज्ञप्ति के अनुसार, 'नॉर्थईस्ट अनसंग हीरोज' ने कहा कि "इस आयोजन का सूत्र न केवल 'सामाजिक' के क्षेत्र में समाज के लिए मौन योगदान को पहचानना है, बल्कि लोगों सहित कई अन्य लोगों को जीवन के विभिन्न क्षेत्रों से आगे बढ़ने में मदद करेगा "।