भारतीय भारोत्तोलन महासंघ द्वारा गोलम टिंकू (61 किग्रा) और कम्पू डिगियो (67 किग्रा) को 15-25 जुलाई तक उज्बेकिस्तान के ताशकंद में होने वाली एशियाई भारोत्तोलन चैम्पियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना गया है।

अरुणाचल भारोत्तोलन संघ के उपाध्यक्ष डेनियल तेली ने एक विज्ञप्ति में बताया कि टिंकू ने भुवनेश्वर, ओडिशा में आयोजित पिछली युवा राष्ट्रीय भारोत्तोलन चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीता था, जबकि डेगियो ने हाल ही में लियोन, मैक्सिको में संपन्न IWF युवा विश्व भारोत्तोलन चैम्पियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व किया था।


यह भी पढ़ें-

त्रिपुरा हावड़ा नदी का जलस्तर खतरे के निशान के पार, मुख्यमंत्री माणिक

साहा ने बारिश में पैदल चलकर हालातों का लिया जायजा, देखिए वीडियो


दूसरी ओर अरुणाचल प्रदेश के होनहार फुटबॉल खिलाड़ी ग्यामर निकम, जिन्होंने पिछले सीजन में राजस्थान यूनाइटेड एफसी के साथ हीरो आई-लीग की शुरुआत की थी, को अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ ने भुवनेश्वर, ओडिशा में होने वाले राष्ट्रीय अंडर -20 प्रशिक्षण शिविर के लिए 23 जून से बुलाया है।


यह शिविर विभिन्न अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल प्रतियोगिताओं के लिए राष्ट्रीय अंडर -20 टीम के लिए खिलाड़ियों को तैयार करने और चयन करने के लिए आयोजित किया जा रहा है, जिसमें SAFF अंडर -20 चैंपियनशिप (25 जुलाई से 5 अगस्त) और AFC अंडर -20 एशिया कप क्वालीफायर (सितंबर) शामिल हैं।


यह भी पढ़ें- Assam flood: PM मोदी ने CM सरमा से की बात, हरसंभव मदद का दिया आश्वासन

कुरुंग कुमे जिले के न्यापिन के 17 वर्षीय युवा खिलाड़ी आई-लीग में पदार्पण करने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ियों में से एक हैं। चर्चिल ब्रदर्स एफसी के खिलाफ हीरो आई-लीग मैच में उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया था। निकम ने बीसी रॉय ट्रॉफी टूर्नामेंट में भी अरुणाचल का प्रतिनिधित्व किया था, जो 2018-19 में हिमाचल प्रदेश में आयोजित किया गया था।