अरुणाचल प्रदेश में 2 लंबे वर्षों के अंतराल के बाद प्रतिष्ठित 'जीरो म्यूजिक फेस्टिवल 2022' का नौवां संस्करण जीरो वैली के आकर्षक शहर के बीच 29 सितंबर से शुरू हो रहा है। Ziro Music Festival 2 अक्टूबर 2022 तक चलेगा।

यह भी पढ़े : Vastu Tips: बाथरूम में भूलकर भी न रखें खाली बाल्टी, इस रंग की बाल्टी रखने से दूर होगा वास्तु दोष

इस संगीत समारोह में दुनिया भर के कलाकारों द्वारा रॉक और जैज़ से लेकर शास्त्रीय और लोक तक के कुछ सराहनीय प्रदर्शन देखने को मिलेंगे। इसके अलावा क्षेत्र के सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ-साथ कार्यशालाओं और कला प्रतिष्ठानों को भी उत्सव के दौरान आयोजित किया जाएगा। कोई भी www.zirofestival.com से पास खरीद सकता है।

चार दिवसीय इस संगीत समारोह को दुनिया भर के 40 से अधिक सर्वश्रेष्ठ स्वतंत्र संगीत कृत्यों को एक साथ लाने के लिए सावधानीपूर्वक क्यूरेट किया गया है, जिसमें जीवन के सभी क्षेत्रों के दर्शकों ने भाग लिया है। 2012 में अपनी शुरुआत के बाद से, त्योहार एक वफादार और दुनिया भर में घूमने वाली भीड़ को आकर्षित करने के लिए तेजी से बढ़ा है। यह अरुणाचल प्रदेश में पर्यटन को चलाने में भी एक प्रमुख खिलाड़ी है और वर्तमान में राज्य में सबसे बड़ा गैर-तीर्थयात्रा, पर्यटक-चित्रकारी कार्यक्रम है।

यह भी पढ़े : राशिफल 17 अगस्त: इन राशि वालों के लिए आज का दिन बहुत भारी, ये लोग काली वस्‍तु का दान करें

यह ध्यान देने योग्य है कि ज़ीरो घाटी शांत परिदृश्य को समाहित करती है, कई विशेषज्ञ प्रजातियों, वर्षा-वनों, चिरस्थायी जंगलों के साथ अद्वितीय विविधता को छिपाती है। इसे अपातानी जनजाति का घर भी माना जाता है जो की सदियों से अरुणाचल प्रदेश में रहने वाला तीसरा सबसे बड़ा आदिवासी समुदाय है।