पूर्वोत्तर राज्य अरुणाचल प्रदेश के वुशु खिलाड़ियों ने रूस के मॉस्को में आयोजित सात दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय वुशु चैम्पियनशिप में छह पदक (स्वर्ण-3, रजत-2 और कांस्य-1) जीतकर देश को गौरवान्वित किया है।

विजेताओं में ताईजीकन में मेपुंग लामगु ने गोल्ड, दाओशु में न्यामन वांग्सू ने गोल्ड, चेन-ताइचिजियन में दानी नूरी ने गोल्ड जीता है। ताग अमा ने 60 किग्रा भार में सिल्वर, 52 किग्रा भार में बामंग अम्पा ने रजत, जबकि योर्ना रोसनी स्पीयर में ब्रॉन्ज मेडल जीता है।

यह भी पढ़ें- इस बार महाशिवरात्रि पर बन रहा अद्भुत संयोग, ये है शुभ मुहूर्त और पूजन विधि

अरुणाचल ओलंपिक संघ के अध्यक्ष-सह-शिक्षा मंत्री तबा तेदिर ने कहा कि 'मुझे यह बताते हुए बहुत गर्व हो रहा है कि अरुणाचल के वुशु खिलाड़ियों ने एक अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम में भारत के लिए सम्मान जीता है। अरुणाचल प्रदेश के भारतीय राज्यों में सर्वोच्च वुशु पदक विजेता बनने के साथ, अरुणाचल प्रदेश के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों ने देश के कई वुशु पावर हाउस राज्यों को पीछे छोड़ दिया।

इसके अलावा, केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री किरेन रिजिजू, अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू और राज्य के युवा मामले और खेल, पर्यावरण और वन, जल संसाधन मंत्री मामा नटुंग ने पदक विजेताओं को बधाई देने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का सहारा लिया।

यह भी पढ़ें- मणिपुर वोटिंग में मचा बवाल, पोलिंग के दौरान ही भिड़े कांग्रेस-BJP समर्थक, हुई फायरिंग

बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय वुशु चैम्पियनशिप 22 से 28 फरवरी तक मास्को, रूस में आयोजित की जा रही है। टूर्नामेंट में 38 भारतीय प्रतिभागियों ने भाग लिया, जिसमें 23 जूनियर और 15 सीनियर शामिल थे।