कोविड की वैक्सीन तैयार की जा रही है। कई देश वैक्सीन तैयार करने में लगे हुए हैं। हाल में टीकाकरण के पहले चरण की तैयारी चल रही है। अरुणाचल प्रदेश के इसकी जानकारी डिप्टी कमिश्नर डॉ. किन्नी सिंह ने कहा कि पूर्वी सियांग जिला प्रशासन ने सरकारी और निजी दोनों संस्थानों के 1362 स्वास्थ्य कर्मचारियों की पहचान की गई है, जिन्हें टीकाकरण अभियान के पहले चरण में कोविड-19 वैक्सीन की खुराक दी जाएगी। इसकी जानकारी डिप्टी कमिश्नर डॉ. किन्नी सिंह ने जिला की बैठक के दौरान दी है।


सियांग गेस्ट हाउस में कोविड पर टास्क फोर्स सिंह ने कहा कि टीकाकरण अभियान की भयावहता को देखते हुए अग्रिम योजना और तैयारी आवश्यक होगी और इसे पूरी कवायद चरणबद्ध तरीके से की जाएगी। पूर्वी सियांग के उपायुक्त ने यह भी कहा कि राज्य और केंद्रीय पुलिस बल, सशस्त्र बल के जवान, आपदा प्रबंधन स्वयंसेवकों और नगरपालिका कार्यकर्ताओं आदि सहित होमगार्ड और नागरिक सुरक्षा संगठनों को दूसरे चरण में टीका लगाया जाएगा।


राजधानी इटानगर कैपिटल रीजन के डिप्टी कमिश्नर कोमकर दुलोम ने संबंधित हितधारकों से आग्रह किया कि वे टीकाकरण अभियान को सुविधाजनक बनाने के लिए तैयारी शुरू करें। डीसी ने राजधानी के जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनदीप पर्मे से कहा कि टीकाकरण अभियान के संबंध में सभी प्रासंगिक डेटा सुनिश्चित करने के लिए समयसीमा के भीतर और दिशानिर्देश के अनुसार एकत्र किया जाए।