अरुणाचल प्रदेश में ईटानगर के पास होलोंगी ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे का उद्घाटन जल्द किया जाएगा। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने यह जानकारी दी है। एएआई ने बताया की अरुणाचल प्रदेश में एएआई के नवनिर्मित होलोंगी ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे का उद्घाटन जल्द ही होने वाला है।

यह भी पढ़े : सिर्फ 19 मिनट में फुल चार्ज हो जाएगा OnePlus 10T, कीमत 50 हजार रुपये, जानिए स्पेसिफिकेशन

हवाई अड्डा 660 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से 685 एकड़ क्षेत्र में बनाया गया है। एएआई ने कहा, "हवाईअड्डा एयरबस-320 प्रकार के विमानों के संचालन के लिए उपयुक्त है।" अरुणाचल प्रदेश में होलोंगी हवाईअड्डा आठ चेक-इन काउंटरों के साथ व्यस्त समय के दौरान 300 यात्रियों को समायोजित कर सकता है। “यह ऊर्जा-कुशल है और अक्षय ऊर्जा पर चलेगा। नए हवाईअड्डे का रनवे 2300 मीटर लंबा है।'

यह भी पढ़े : IND-W vs BAR-W T20: भारत ने पाकिस्तान के बाद बारबाडोस को भी हराया, Renuka Singh ने दिखाया दम 

एएआई ने आगे बताया कि अरुणाचल प्रदेश में होलोंगी हवाई अड्डे को "इंस्ट्रूमेंट फ्लाइट रूल्स के लिए लाइसेंस दिया जाएगा और यह रात की लैंडिंग के लिए भी समर्थन करेगा क्योंकि यह वीओआर, आईएलएस और लैंडिंग के लिए सैटेलाइट आधारित प्रक्रियाओं जैसे होमिंग और लैंडिंग सहयोगियों से लैस है।" एएआई ने कहा, "इन फायर स्टेशन के अलावा, सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट, मेडिकल सेंटर और 100 कारों के लिए कार पार्किंग सहित अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध होंगी।"