बेरोजगारी के इस दौर में अरुणाचल प्रदेश की सरकार ने युवाओं के लिए खास अवसर का मौका दिया है। इसमें मौके में विभिन्न सरकारी नौकरियों में राष्ट्रीय कैडेट कोर (NCC) कैडेटों की भर्ती की जा रही है। मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने इटानगर में अपने आधिकारिक निवास पर भुइयां से मुलाकात की है। अरुणाचल सरकार वर्तमान में विभिन्न सरकारी विभागों में राज्य के पुलिस बल और अन्य रिक्त पदों पर प्रशिक्षित एनसीसी कैडेटों की भर्ती करने की नीति पर काम कर रही है।


पेमा खांडू ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि राज्य पुलिस बल और अन्य राज्य सरकार की नौकरियों में प्रशिक्षित एनसीसी कैडेटों की भर्ती पर एक विस्तृत नीति पर काम किया जा रहा है। इस बारे में एनसीसी, एनई क्षेत्र के अतिरिक्त महानिदेशक मेजर जनरल अनंत भुयान को आज फोन पर बताया गया है। एनसीसी अरुणाचल प्रदेश से और अधिक छात्रों को शामिल करने की कोशिश कर रहा है और अपनी विभिन्न गतिविधियों को नुक्कड़ सभाओं में भी फैला रहा है।


अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल बीडी मिश्रा ने राज्य में एनसीसी कैडेटों को राष्ट्रवाद की भावना विकसित करने और भारत की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा के लिए प्रयास करने के लिए कहा था। इसी पर सरकार अमल करने की कोशिश कर रही है। अब राज्य पुलिस की भर्ती के साथ साथ सरकार के कई रिक्त पदों पर एनसीसी कैडेटों को नियूक्त किया जाएगा।