कुंडा में अवैध शराब (illicit liquor) के कारोबार पर रोक नहीं लग पा रही है। पुलिस और आबकारी की संयुक्त टीम ने कुंडा व बाघराय में दबिश देकर 77 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की। मौके से शराब लदी पिकअप संग एक आरोपित भी पकड़ा गया जबकि दूसरे ठिकाने से पुलिस ने शराब तो बरामद की लेकिन आरोपित भाग निकला। एफआईआर दर्ज कर पुलिस ने गिरफ्तार आरोपित को जेल भेजा।

कुंडा पुलिस को बुधवार आधी रात खबर मिली की रैय्यापुर गांव में पिकअप पर अरुणाचल प्रदेश की अंग्रेजी शराब तस्करी कर ले जाई जा रही है। कुंडा इंस्पेक्टर राकेश भारती, आबकारी इंस्पेक्टर पीयूष विक्रम की संयुक्त टीम ने रैयापुर में लालजी सरोज के घर छापेमारी की। उसके दरवाजे पर खडी पिकअप में 18 पेटी और घर के भीतर 8 पेटी रखी हुई रायल प्लेयर ब्रांड की अवैध शराब बरामद हुई। मौके पर पकड़े गए लालजी सरोज से पूछताछ के बाद पुलिस ने बाघराय के सिया गांव से सोनू यादव के घर से 51 पेटी उसी ब्रांड की अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की जबकि सोनू पुलिस को चकमा देकर भाग निकला।

पुलिस दोनों स्थान से बरामद शराब, पिकअप गाड़ी व हिरासत में लिए गए लालजी सरोज को लेकर कोतवाली पहुंची। आबकारी इंस्पेक्टर पीयूष विक्रम की तहरीर पर लालजी व सोनू यादव के खिलाफ विभन्नि धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने गिरफ्तार किए गए लालजी सरोज को जेल भेज दिया। फरार आरोपित की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है। आबकारी विभाग के मुताबिक बरामद शराब की कीमत करीब तीन लाख रुपये है। अप्रैल में भी कुंडा के बाबूगंज से लाखों रुपये की अवैध शराब बरामद हुई थी।