अरुणाचल के उप मुख्यमंत्री चौना मीन (Arunachal Deputy Chief Minister Chowna Mein) ने सोमवार को यहां राजभवन में राज्यपाल ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) बीडी मिश्रा (B D Mishra) से मुलाकात की।

राज्यपाल सचिवालय की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि उन्होंने विशेष रूप से ‘आजादी के अमृत महोत्सव’ के तहत राज्य सरकार की विकासात्मक पहलों पर चर्चा की। बैठक के दौरान राज्यपाल ने काम की गुणवत्ता और विकास परियोजनाओं और कार्यक्रमों को समय पर लागू करने पर जोर दिया।

मिश्रा को उप मुख्यमंत्री के माध्यम से होलोंगी हवाई अड्डे, मियाओ-विजयनगर रोड, ट्रांस-अरुणाचल राजमार्ग आदि सहित महत्वपूर्ण परियोजनाओं से अवगत कराया गया। उन्होंने हर परियोजना में सरकारी अधिकारियों की उचित निगरानी और जवाबदेही का भी आह्वान किया ।इसके अलावा यह भी सुनिश्चित करने को कहा कि धन का दुरुपयोग न हो।

उन्होंने हर विकासात्मक परियोजना के लिए उचित निगरानी पर भी जोर देने को कहा है। इस बीच राज्यपाल ने भारत के स्वतंत्रता संग्राम में राज्य के स्वतंत्रता सेनानियों के योगदान पर प्रदर्शन पर जोर दिया।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ ने राष्ट्रीय परिदृश्य में अरुणाचल प्रदेश के गुमनाम नायकों को पहचानने और आगे बढ़ाने का पर्याप्त अवसर दिया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार और राज्य की जनता को इस अवसर का फायदा उठाना चाहिए।