अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) डॉ. बी डी मिश्रा ने शुक्रवार को ईटानगर के डोनी पोलो हवाईअड्डे का दौरा कर प्रधानमंत्री की यात्रा के संबंध में की जा रही तैयारियों का जायजा लिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को प्रदेश के मेगा प्रोजेक्ट का उद्घाटन करने यहां पहुंचेंगे। डॉ. मिश्रा ने यहां टर्मिनल भवन, यात्री लाउंज, एयरसाइड सुविधाओं और प्रधानमंत्री की जनसभा स्थल का निरीक्षण किया।

प्रधानमंत्री मोदी आज ईटानगर में अरुणाचल के पहले ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे का करेंगे उद्घाटन


राजभवन की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि शिलान्यास समारोह के बाद से हवाईअड्डे के निर्माण की निगरानी कर रहे राज्यपाल ने कहा कि यह प्रधानमंत्री द्वारा राज्य के लोगों को दिए गए सर्वश्रेष्ठ उपहारों में से एक है। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास कार्यों के लिए अरुणाचल प्रदेश के लोगों के विशेष ध्यान का केंद्र होने के कारण, यह ग्रीनफील्ड हवाई अड्डा रिकॉर्ड समय में प्राप्त हुआ है, जिसके लिए प्रधान मंत्री ने नींव रखी थी और अब इसका उद्घाटन कर रहे हैं। राज्यपाल ने प्रधानमंत्री के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हवाई अड्डा निवेशकों और चिकित्सा आपात स्थिति, छात्रों की आवाजाही और हमारे राज्य के नियमित यात्रियों के लिए आसान यात्रा सुविधाएं प्रदान करेगा। 

दोस्तों के साथ बनाएं अरुणाचल प्रदेश घूमने का प्लान, खूबसूरती देख रह जाएंगे दंग


उन्होंने आशा व्यक्त की कि हवाई अड्डे से राज्य में विकास की व्यापक गुंजाइश बनेगी। सांस्कृतिक मंडलियों और अधिकारियों के साथ बातचीत करते हुए, राज्यपाल ने उन्हें इस महत्वपूर्ण अवसर को मनाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रस्तुत करने की सलाह दी। उन्होंने अधिकारियों को दौर के दौरान चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने की सलाह दी। इससे पहले, राज्य के मुख्य सचिव धर्मेंद्र और पुलिस महानिदेशक सतीश गोलछा ने राज्यपाल को प्रधानमंत्री के मिनट टू मिनट दौरे के कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी।