अरुणाचल प्रदेश के गृह मंत्री बामंग फेलिक्स ने ऑल न्याशी स्टूडेंट्स यूनियन (ANSU) से कैपिटल कॉम्प्लेक्स रीजन बंद (Capital complex region bandh) वापस लेने का आग्रह किया है। उन्होंने छात्रसंघ से राज्य और उसके लोगों के व्यापक हित में बंद को वापस लेने का आग्रह किया।

ANSU ने पिछले हफ्ते 23 नवंबर को कई मांगों को लेकर 12 घंटे के बंद का आह्वान किया था, जिसमें आंदोलन के बाद अपने नेताओं के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को वापस लेना शामिल है। ANSU की मांगों में राज्य शिक्षा आयुक्त निहारिका राय का तत्काल स्थानांतरण शामिल है - जो संघ का दावा है कि "छात्रों को न्याय देने में अक्षम" है।

गृह मंत्री फेलिक्स (Home minister Felix) ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से ANSU की 14 सूत्रीय मांगों को पहले ही पूरा किया जा चुका है, इसलिए बंद का आह्वान 'उचित नहीं' है। फेलिक्स (Home minister Felix) ने बताया कि राज्य शिक्षा विभाग ने छात्र संघ की मांगों का सामना करने के 40 दिनों के भीतर एक एक्शन रिपोर्ट पेश की थी, जिसमें लगभग सभी मामलों का समाधान किया गया था।

ANSU के सदस्य कथित तौर पर पिछले हफ्ते पुलिस से भिड़ गए थे, जब उन्होंने ईटानगर में नागरिक सचिवालय में प्रवेश करने और अपना 14-सूत्रीय प्रस्ताव पेश करने की कोशिश की थी। बाद में, संघ ने 23 नवंबर को बंद का आह्वान किया और मांगें पूरी नहीं होने पर आंदोलन तेज करने की धमकी दी।