अरुणाचल प्रदेश के चांगलांग जिले के विजयनगर में अतिरिक्त सहायक आयुक्त कार्यालय (EAC) कार्यालय सहित कई सरकारी कार्यालयों में प्रदर्शनकारियों ने आग लगा दी। पुलिस ने कहा योबिन छात्र संघ के नेतृत्व में बड़ी संख्या में युवा और जनता गांधीग्राम से विजयनगर पहुंचे और EAC, विशेष शाखा (SB) को आग के हवाले कर दिया है। राज्य पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी (PRO), हेमंत तिवारी ने कहा कि उपद्रवियों ने विजयनगर पुलिस स्टेशन में भी तोड़फोड़ की और सिविल हेलीपैड को आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त कर दिया।


EAC, विशेष शाखा (SB) और डाकघर के कार्यालयों को प्रदर्शनकारियों ने आग लगा दी है। तिवारी ने कहा कि कोई भी इंसान इस घटना में नहीं खोया था, लेकिन हालात को काबू में करते हुए तिवारी ने कहा कि कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए विजयनगर में अतिरिक्त बल तैनात किया जा रहा है। PRO ने कहा कि तिरप, चांगलांग लंबे समय से DIGP पहले से ही एक हेलिकॉप्टर से विजयनगर के लिए रवाना हो चुके हैं, IGP (लॉ एंड ऑर्डर) चीकू आपा, SP (SB) जॉन पाडा और चांगलांग SP मिहिन गामबो अपने रास्ते पर हैं।


तिवारी ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारी स्थिति सामान्य होने तक क्षेत्र में डेरा डालेंगे। पुलिस के अनुसार, प्रदर्शनकारी पंचायत चुनाव में विजयनगर के गैर-स्वदेशी मतलब ज्यादातर पूर्व असम राइफल्स बसने वालों को दिए गए चुनावी अधिकारों को रद्द करने और उनके क्षेत्र से हटाने की मांग कर रहे हैं। राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) ने पहले ही कानून और व्यवस्था के मुद्दों का हवाला देते हुए क्षेत्र के ग्राम पंचायत और जिला परिषद चुनावों को स्थगित कर दिया है। राज्य में 22 दिसंबर को एक साथ पंचायत और नगर निकाय चुनाव होने वाले हैं।