केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज से शुरू हो रहे अरुणाचल प्रदेश के अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। अधिकारियों ने कहा कि वह लोहित जिले के वाकरो में ऋषि परशुराम की 51 फीट ऊंची प्रतिमा का शिलान्यास करेंगे, साथ ही करीब 40 परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे।

ये भी पढ़ेंः ईटानगर विधायक का बेटा रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाया गया


शनिवार को शाह तिरप जिले के देवमाली के नरोत्तम नगर में रामकृष्ण मिशन स्कूल के स्वर्ण जयंती समारोह में शामिल होंगे, जिसके बाद वह नामसाई जाएंगे और परशुराम की प्रतिमा की नींव रखेंगे।रविवार को वह सामाजिक संगठनों से मिलेंगे और नामसाई जिले के तेंगापानी के पास गोल्डन पगोडा में पूजा भी करेंगे। अधिकारियों ने कहा कि बाद में शाह नामसाई सामान्य मैदान पर एक जनसभा को संबोधित करेंगे और महत्वपूर्ण परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे।

ये भी पढ़ेंः अरुणाचल प्रदेश में मूसलाधार बारिश का कहर जारी, भूस्खलन से 8 लोगों की मौत


उन्होंने बताया कि गृह मंत्री नमसाई में सेना, आईटीबीपी, एसएसबी, असम राइफल्स, बीआरओ और राष्ट्रीय राजमार्ग अवसंरचना विकास निगम लिमिटेड (एनएचआईडीसीएल) के कर्मियों के साथ सुरक्षा और विकास समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे और दिल्ली रवाना होने से पहले उनके साथ भोज में शामिल होंगे। केंद्रीय गृह मंत्री के रूप में शाह की पूर्वोत्तर राज्य की यह दूसरी यात्रा होगी। वह आखिरी बार फरवरी 2020 में 34वें राज्य स्थापना दिवस समारोह में शामिल होने के लिए अरुणाचल प्रदेश गए थे।उनकी यात्रा ने तब चीन से कड़ी आपत्ति जताई थी जो अरुणाचल प्रदेश पर दावा करता है। शाह की अरुणाचल प्रदेश की यात्रा मेगा क्रॉस-कंट्री टूर का हिस्सा है, जिसके दौरान वह कई सार्वजनिक, राजनीतिक और आधिकारिक कार्यक्रमों में भाग लेते रहे हैं। गृह मंत्री पहले ही दौरे के हिस्से के रूप में असम, तेलंगाना, केरल और उत्तराखंड का दौरा कर चुके हैं और अगले 27 और 28 मई को क्रमशः महाराष्ट्र और गुजरात का दौरा करेंगे।