ईटानगर। पूर्वोत्तर राज्य अरुणाचल प्रदेश (Arunachal pradesh) में सोमवार को कोरोना के एक नए मामले (corona case in Arunachal pradesh) के बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 64,482 हो गई। राज्य स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी कि संक्रमण का नया मामला पश्चिमी कामेंग जिले में सामने आया।

राज्य निगरानी अधिकारी डॉ. लोबसांग जाम्पा ने बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटे में किसी और मरीज की मौत नहीं हुई और मृतक संख्या 296 है। राज्य में अभी तक 64,157 लोग संक्रमित होने के बाद स्वस्थ हो चुके हैं, जिनमें से तीन लोग रविवार को ठीक हुए। अधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण से स्वस्थ होने की दर 99.49 प्रतिशत है।

अरुणाचल प्रदेश में इस समय 29 मरीज उपचाराधीन हैं। उन्होंने बताया कि कैपिटल कॉम्प्लेक्स क्षेत्र में सबसे अधिक 16 उपचाराधीन मरीज हैं। इसके बाद अंजाव में चार, पश्चिमी कामेंग में चार, तवांग में दो और लेपाराडा, नामसाई और लोअर सुबनसिरी जिले से एक-एक मरीज उपचाराधीन हैं। 

राज्य में प्रशासन ने कोविड-19 का पता लगाने के लिए अभी तक 12,66,823 नमूनों की जांच की है, जिनमें से 99 नमूनों की जांच रविवार को की गई। उन्होंने बताया कि लोगों के संक्रमित पाए जाने की दर गिरकर 0.36 रह गई, जो एक दिन पहले 1.01 प्रतिशत थी। इस बीच, राज्य टीकाकरण अधिकारी डॉ. दिमोंग पाडुंग ने बताया कि राज्य में अभी तक 16.48 लाख से अधिक लोगों को कोविड-19 रोधी टीके लगाए जा चुके हैं।