राज्य में कोरोना वायरस के नए मामले सामने आए हैं। एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि 14 बीआरटीएफ और दो असम राइफल्स के कर्मियों सहित अस्सी और लोगों ने अरुणाचल प्रदेश में कोरोना वायरस (सीओवीआईडी-19) के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। राज्य निगरानी अधिकारी डॉ एल जम्पा ने कहा कि राजधानी परिसर क्षेत्र में 50, तवांग जिले में 12, चांगलांग में 9, तिरप में 4, पश्चिम सियांग में 2 और लोहित, लोअर दिबांग घाटी और ऊपरी सियांग जिलों में एक-एक कोरोना संक्रमित हैं।

उन्होंने कहा कि कैपिटल कॉम्प्लेक्स क्षेत्र में सभी ताजा संक्रमणों का तेजी से प्रतिजन परीक्षणों के दौरान पता चला, जबकि तवांग जिले में 12 नए मामले बॉर्डर रोड्स टास्क फोर्स (बीआरएफटी) के कर्मियों के हैं। जम्पा ने कहा कि लोअर दिबांग घाटी और ऊपरी सियांग जिलों में दो नए मामले भी बीआरटीएफ कर्मी हैं। उन्होंने कहा कि चांगलांग जिले में नौ में से दो असम राइफल्स के जवान हैं, जबकि बाकी मरीज सरकारी अधिकारी और अन्य नागरिक हैं।

जाम्पा ने कहा कि तिरप, पश्चिम सियांग और लोहित जिलों में संक्रमित व्यक्ति अन्य राज्यों से लौट आए थे। उन्होंने कहा कि सभी नौ रोगियों को स्पर्शोन्मुख है। जम्पा ने कहा कि राजधानी कॉम्प्लेक्स क्षेत्र के 47 लोगों में से साठ-नौ और लोग सीओवीआईडी ​​-19 से बरामद हुए हैं और उन्हें सोमवार को अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है।

राज्य ने 23 जुलाई को COVID-19 मामलों में अपना सर्वोच्च एक दिवसीय स्पाइक दर्ज किया था जब 91 लोगों ने संक्रमण के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था।