अरूणाचल प्रदेश के कुरुंग कुमे जिला पुलिस ने एक ऑन-ड्यूटी मतदान अधिकारी पर शारीरिक हमले और ऊपरी कोलोरियांग जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्र के तहत मतदान प्रक्रिया में बाधा डालने के मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया। 

ये भी पढ़ेंः रिजिजू ने की TMC सांसद के बयान की आलोचना, कहा-अल्पसंख्यक केवल मुस्लिम और ईसाई नहीं होते


हमले के शिकार अधिकारी मंगलवार को पंचायत उपचुनाव में ड्यूटी पर तैनात थे। कुरुंग कुमे जिला चुनाव अधिकारी (डीईओ) निघी बेंगिया ने कहा कि सभी गिरफ्तार आरोपियों की तबीयत ठीक नहीं होने की शिकायतों के बाद उन्हें मेडिकल जांच के लिए भेज दिया गया और उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा। उन्होंने बताया कि घायल पीठासीन अधिकारी को बेहतर इलाज के लिए ईटानगर ले जाया गया है और निबा अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसका इलाज चल रहा है। 

ये भी पढ़ेंः लिकाबली-बाम मार्ग की दयनीय स्थिति को लेकर धरना, ATPWDS ने निकाली रैली

कुरुंग कुमे जिला निर्वाचन अधिकारी (डीईओ) निघी बेंगिया ने कहा कि तायेंग गांव के आरोपी बेंगिया राघव उर्फ ​​चडप (33) को पीठासीन अधिकारी तदर ताचुंग पर हमला करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। वहीं पांच अन्य- तायेंग के बेंगिया कामिन (30) बेंगिया पाचा (35), बेंगिया कामसिंग, बेंगिया तकर (29) और बेंगिया कानियांग (सभी मारा गांव के) को तायेंग प्राइमरी स्कूल में मतदान केंद्र पर बूथ कैप्चरिंग और मतदान प्रक्रिया को खराब करने के आरोप में पकड़ा गया था।