स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि 28 सुरक्षाकर्मियों सहित, कम से कम 51 और लोगों ने अरुणाचल प्रदेश में COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है, इसी के साथ राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,658 हो गई है। 

अधिकारी ने कहा कि राज्य के विभिन्न अस्पतालों से 23 लोगों को छुट्टी दे दी गई है, जो कि वसूलने की संख्या को 1,771 कर दिया गया है। 51 नए मामलों में से, तीन की रिपोर्ट कैपिटल कॉम्प्लेक्स क्षेत्र से, 17 पश्चिम कामेंग से, आठ ऊपरी सुबनसिरी से, पांच पश्चिम सियांग से, तीन एक चांगलांग और पापम्पारे से, दो प्रत्येक लोहित, पूर्वी सियांग, नामसाई और पूर्वी कामेंग जिलों से आए थे। 

उन्होंने कहा कि तवांग, तिरप, अपर सियांग और लोअर दिबांग वैली में से एक ने कहा। राज्य के निगरानी अधिकारी डॉ। एल जम्पा ने कहा, "पच्चीस अर्धसैनिक बल के जवान - 15 पश्चिम कामेंग में, ऊपरी सुबनसिरी, पश्चिम सियांग और चांगलांग में तीन-तीन और पूर्वी सियांग और नाम्साई में दो-एक नए मरीज हैं।"

अधिकारी ने कहा कि 534 सुरक्षा कर्मियों सहित कुल 1,176 लोगों ने 1 अगस्त से राज्य में संक्रमण के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। अरुणाचल प्रदेश, जिसने 2 अप्रैल को अपने पहले सीओवीआईडी ​​-19 मामले की सूचना दी, में वर्तमान में 882 सक्रिय रोगी हैं।

इस प्रकार अब तक पांच लोग संक्रमण के कारण दम तोड़ चुके हैं। पश्चिम कामेंग जिले में 126 सबसे अधिक सक्रिय मामले हैं, इसके बाद 107 कैपिटल कॉम्प्लेक्स क्षेत्र है, जिसमें इटानगर, नाहरलागुन, निर्जुली और बांदरदेव क्षेत्र शामिल हैं, पूर्वी कामेंग में 105, लोहित में 94, पूर्वी सियांग में 81 और नामसाई में 79, निगरानी अधिकारी ने कहा। उन्होंने कहा कि शनिवार को सीओवीआईडी ​​-19 के लिए 1,483 नमूनों का परीक्षण किया गया, राज्य में ऐसी परीक्षाओं की संख्या 1,22,854 थी।