अरुणाचल प्रदेश में कोविड-19 के 47 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमण के मामले बढ़कर 15,436 हो गए। वहीं एक और व्यक्ति की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 46 हो गई। 

राज्य के निगरानी अधिकारी डॉ. एल. जाम्पा ने बताया कि नहार्लगुन के मॉडल विलेज के 60 वर्षीय एक व्यक्ति की वायरस से मौत हो गई, जिससे अरुणाचल प्रदेश में मृतक संख्या बढ़कर 46 हो गई। उन्होंने कहा, ‘‘मरीज की मौत रविवार को हुई, जब उसे चिम्पू में कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था।’’

जम्पा ने बताया कि उन्हें पहले से भी कई बीमारियां थी। उन्होंने बताया कि नए मामलों में से राजधानी परिसर क्षेत्र में 15 मामले, अपर सियांग में 11 और शी-योमी जिले में छह मामले सामने आए। 

इनके अलावा वेस्ट कामेंग से पांच, अन्जाव से दो और तवांग, तिरप, वेस्ट सियांग, लोअर सुबनसिरी, नामसाई, पापुमपरे, ईस्ट सियांग तथा लेपा रेडा में एक-एक मामला सामने आया। जम्पा ने बताया कि रविवार को 96 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी भी दी गई। 

इसके साथ ही संक्रमण मुक्त हुए लोगों की संख्या बढ़कर 13,881 हो गई है। उन्होंने बताया कि राज्य में मरीजों के ठीक होने की दर 89.92 प्रतिशत और कोविड-19 से मृत्यु दर 0.29 प्रतिशत है। अरुणाचल प्रदेश में अभी 1,509 लोगों का इलाज चल रहा है।