अरुणाचल प्रदेश में कोविड-19 के 44 नए मामले सामने आए जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 15,701 हो गई। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। राज्य निगरानी अधिकारी (एसएसओ) डॉक्टर एल जाम्पा ने बताया कि तिरप जिले के 61 वर्षीय एक व्यक्ति की संक्रमण से मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 47 हो गई। 

अधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज की मौत बुधवार को सांस संबंधी दिक्कतों की वजह से हो गई। निगरानी अधिकारी ने बताया कि कुल नए मामलों में से 13 मामले कैपिटल कॉम्प्लेक्स क्षेत्र, सात मामले वेस्ट कामेंग, पांच मामले चांगलांग और चार मामले ईस्ट सियांग से सामने आए हैं।

उन्होंने बताया कि तीन-तीन मामले अपर सुबानसिरी, लोहित और अपर सियांग से सामने आए हैं। वहीं दो-दो मामले लोअर दिबांग वैली और वेस्ट सियांग तथा एक-एक मामला लेपराडा और लोन्गडिंग से सामने आए हैं। 

उन्होंने बताया कि सात को छोड़कर बाकी नए मरीजों में संक्रमण के लक्षण नहीं हैं और उन्हें कोविड देखभाल केंद्रों में भेजा गया है। बृहस्पतिवार को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से 88 लोगों को छुट्टी मिली और स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 14,214 हो गई। राज्य में अब 1,440 लोगों का इलाज चल रहा है और स्वस्थ होने की दर 90.52 फीसदी है।