इटानगर साइकिलिंग मीट ने इटानगर में अपनी पहली क्रॉस कंट्री यूफिल एमटीबी दौड़ का आयोजन किया, जिसका नाम था 'चीमी माउंटेन पास एमटीबी चैलेंज'। सभी में, राज्य के विभिन्न हिस्सों के 8 साइकिल चालकों ने 8-किलोमीटर लंबी दौड़ (5 किमी की खड़ी चढ़ाई) में भाग लिया। साइकिल चालक डोनिक रिमन (17), जिन्होंने 1 घंटा, 3 मिनट और 25.05 सेकंड का समय लिया, प्रतियोगिता जीती।


रीमन दूसरे स्थान पर कागो मोबिन (12) के साथ था जिसने घड़ी 1: 13: 12: 25 पर रोक दी, जबकि राहुल मिलि (32) ने 1: 15: 13: 45 को तीसरा पुरस्कार जीता। जीतु गाडी, जिन्होंने 1 घंटे, 25 मिनट और 34.49 सेकंड में दौड़ पूरी करके 'सबसे होनहार सवार' का पुरस्कार जीता। इससे पहले चिम्पू में पुलिस मुख्यालय से शुरू हुई दौड़ को यहां के मैराथन धावक और डेरा नैटुंग गवर्नमेंट कॉलेज के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. कागो गैंबो ने हरी झंडी दिखाई।


ईटानगर साइकिलिंग मीट की निदेशक इजुम गादी ने युवा साइकिल चालकों के उत्साह और उत्साह की सराहना करते हुए उनके लिए प्रशिक्षण आयोजित करने की आवश्यकता पर बल दिया। उचित प्रशिक्षण से उन्हें बड़ी दौड़ की तैयारी करने में मदद मिलेगी जो देश भर में हैं, इजुम ने सभी से अपील की कि वे एक फिट बॉडी और स्वस्थ वातावरण के लिए पहल और साइकलिंग का सहारा लें। उन्होंने प्रायोजकों डॉ। दुक्खम मागु, टेची एंथोनी, इगे कडु, मारी बसर और डॉ। गैंबो को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया।