अरुणाचल प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 31 नये मामले सामने आये हैं जबकि 85 लोग इस बीमारी से संक्रमण मुक्त हुये हैं। यह लगातार छठा दिन है जब संक्रमण के मामलों से ठीक होने वाले लोगों की संख्या अधिक है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। राज्य निगरानी अधिकारी डॉ लोबसांग जाम्पा ने बताया कि प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 31 नये मामले सामने आने के साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या 15,976 हो गयी है। 

जाम्पा ने बताया कि प्रदेश में अब तक कुल 14,800 कोविड-19 मरीज ठीक हो चुके हैं और यहां ठीक होने की दर 92.63 प्रतिशत है। उन्होंने बताया कि मोडेल गांव के रहने वाले 80 साल के एक व्यक्ति की बुधवार को चिम्पू स्थित कोविड अस्पताल में बुधवार को मौत हो गयी। जाम्पा ने बताया कि वह पहले से बीमारी से पीड़ित था और मायोकॉर्डिअल संक्रमण के कारण उसकी मौत हुयी थी। अधिकारी ने बताया कि संक्रमण के कारण एक और व्यक्ति की मौत हो गयी है जिससे राज्य में अब तक मरने वालों की कुल संख्या 49 हो गयी है। 

जाम्पा ने बताया कि प्रदेश में ​फिलहाल 1,127 मरीजों का इलाज चल रहा है। राज्य संक्रमित होने की दर 7.37 प्रतिशत है। अधिकारी ने बताया कि 31 नये मामलों में पांच कैपिटल काम्प्लेक्स से, ईस्ट सियांग, अपर सिंयांग एंव वेस्ट कामेंग से चार चार तथा लोअर दिबांग घाटी और लेपारादा जिले में तीन तीन मामले शामिल हैं। उन्होंने बताया कि इसके अलावा सियांग में दो मामले, छांगलांग, तीरप, तवांग, वेस्ट सियांग,लोहित एवं लोअर सुबानसिरी जिलों में एक एक मामला सामने आया है। 

जाम्पा ने बताया कि पांच को छोड़ कर बाकी किसी भी मरीज में संक्रमण के लक्षण नहीं हैं और उन्हें कोविड देखभाल केंद्र में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि ट्रू नेट जांच के माध्यम से तीन संक्रमितों का पता चला है जबकि 28 लोगों की त्वरित एंटीजन जांच की गयी थी। कैपिटल काम्प्लेक्स क्षेत्र में सबसे अधिक 733 लोगों का इलाज चल रहा है। इसके बादउपचाराधीन मामलों में वेस्ट कामेंग (88), ईस्ट सियांग (45), लोअर दिबांग घाटी (35), शी—योमी (33) और लेपारादा (31) का नंबर आता है। कैपिटल काम्प्लेक्स क्षेत्र में ईटनागर, नहरलैगून, निरीजुली और बंदेरदेवा इलाका शामिल है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में अब तक कुल 3,47,737 नमूनों की जांच की जा चुकी है।