अरुणाचल प्रदेश में सेना के तीन जवानों समेत कम से कम 165 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14,077 हो गई है। शुक्रवार को एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 29 लोगों को छोड़कर बाकी मरीजों में संक्रमण के लक्षण नहीं हैं और उन्हें कोविड देखभाल केंद्र भेजा गया है। राज्य निगरानी अधिकारी डॉक्टर एल जाम्पा ने बताया कि बृहस्पतिवार को 59 वर्षीय एक मरीज की संक्रमण से मौत हो गई। इसके बाद राज्य में संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 32 हो गई।

व्यक्ति की मौत ईस्ट सियांग के कोविड-19 अस्पताल में हुई। वह सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी थे। कुल नए 165 मामलों में से 43 लोहित से, कैपिटल काम्प्लेक्स क्षेत्र से 32, ईस्ट सियांग से 23, नामसाई से 13, वेस्ट सियांग से 10 और वेस्ट कमांग से आठ मामले सामने आए हैं। अपर सियांग से छह, तिरप और चांगलागं से पांच-पांच, लोंगडिंग और पक्के केसांग से चार-चार मामले, अपर सुबानसिरी, तवांग, लोअर दिबांग घाटी, पापुमपारे से दो-दो और अंजॉ और लोअर सियांग से एक-एक मामला सामने आया है। 

अधिकारी ने बताया, ‘सेना के तीन जवान और सीमा सड़क संगठन के 41 कर्मी नए मरीजों में शामिल हैं।’ डॉक्टर जाम्पा ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश में 2,638 मरीजों का इलाज चल रहा है। वहीं स्वस्थ हुए लोगों की संख्या बढ़कर 11,407 हो गई है। राज्य में स्वस्थ होने की दर अब 81.03 फीसदी है।