अरुणाचल प्रदेश में पांच सैन्यकर्मियों समेत 14 लोगों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है। नए मामलों के साथ संक्रमितों की संख्या 16,296 हो गयी है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को इस बारे में बताया। राज्य के निगरानी अधिकारी (एसएसओ) डॉ. लोबसांग जाम्पा ने बताया कि नए मामलों की तुलना में ज्यादा लोग ठीक हो रहे हैं। 

संक्रमण से 45 और लोगों के स्वस्थ हो जाने से अब तक 15,456 लोग ठीक हो चुके हैं। एसएसओ ने बताया कि राज्य में ठीक होने की दर 94.84 प्रतिशत है। संक्रमण के नए मामलों में से वेस्ट कामेंग से छह, कैपिटल कॉम्पलेक्स क्षेत्र से तीन, पापुमपारे और लेपा राडे से दो-दो मामले आए।

तवांग में एक व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि हुई। डॉ. जाम्पा ने बताया कि रैपिड एंटीजन विधि से 13 मामलों का पता लगाया गया जबकि ट्रूनेट विधि से एक नमूने में संक्रमण की पुष्टि हुई। नए मरीजों में दो को छोड़कर सभी में संक्रमण के लक्षण थे और उन्हें कोविड-19 देखभाल केंद्र में भेज दिया गया। 

उन्होंने बताया कि राज्य में संक्रमण दर 5.16 प्रतिशत है और मृत्यु दर 0.33 प्रतिशत है। कैपिटल कॉम्पलेक्स क्षेत्र में ईटानगर, नाहरलगुन, निरजूली और बंदरदेवा इलाके आते हैं। सबसे ज्यादा 572 उपचारधीन मरीज इसी क्षेत्र में हैं। राज्य में मंगलवार को 965 नमूनों की जांच के साथ अब तक 3,60,088 जांच की जा चुकी है।