अरुणाचल प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 101 नए मामले सामने आए जिनमें से 46 सुरक्षा बलों के जवान हैं। वहीं राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 2,000 के पार हो गई है। एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी दी। राज्य निगरानी अधिकारी डॉक्टर एल जाम्पा ने बताया कि राज्य में संक्रमण के मामलों की संख्या 2,049 हो गई है।

उन्होंने बताया कि संक्रमण के 11 नए मामले कैपिटल कॉम्प्लेक्स में, 34 पूर्वी कामेंग में, 21 पूर्वी सियांग में, 12 चांगलांग में, छह लोहित में, पांच-पांच लोअर सियांग और पश्चिमी कामेंग में, तीन तवांग और एक-एक नामसाई, लोअर दिबांग घाटी, लॉंगडिंग और पापुमपारे में सामने आया है।

उन्होंने बताया कि चार को छोड़कर बाकी किसी में भी संक्रमण के लक्षण नहीं हैं। सभी को कोविड देखभाल केंद्र भेजा गया है। उन्होंने बताया कि संक्रमण के नए मरीजों में अर्धसैनिक बलों के 46 सुरक्षाकर्मी संक्रमित हैं। कैपिटल कॉम्प्लेक्स परिसर में एक स्वास्थ्य कर्मी भी संक्रमित पाया गया है।

राज्य में फिलहाल 720 मरीज उपचाराधीन हैं जबकि 1,326 मरीजों को छुट्टी दे दी गई है। शुक्रवार को कुल 81 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। उन्होंने बताया कि एक अगस्त से अब तक 542 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है, जबकि इस अवधि में नए 567 मामले आए हैं जिनमें 230 सुरक्षाकर्मी शामिल हैं।