Mahindra Scorpio 2022 का नया टीजर जारी, दिखने में बहुत दमदार है SUV की नई जनरेशन

|

May 12, 2022, 5:21:39 PM IST

लंबे समय से ग्राहकों के बीच महिंद्रा की बिल्कुल नई स्कॉर्पियो का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है और अब महिंद्रा ने इसको खत्म करने का इंतजाम कर दिया है. कंपनी ने 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो का...

लंबे समय से ग्राहकों के बीच महिंद्रा की बिल्कुल नई स्कॉर्पियो का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है और अब महिंद्रा ने इसको खत्म करने का इंतजाम कर दिया है. कंपनी ने 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो का एक और टीजर जारी कर दिया है. इस SUV के पहले टीजर में बॉलीवुड के बिग-बी अमिताभ बच्चन ने आवाज दी है. 

यह भी पढ़े : खुफिया रिपोर्ट में दावा : पाक के विरुद्ध सैन्य कार्यवाही कर सकता है भारत, चीन के साथ संबंधो पर कहा?

महिंद्रा नई जनरेशन स्कॉर्पियो को SUV का ‘बिग डैडी’ बता रही है और आने वाले कुछ ही दिनों में ये भारत में लॉन्च की जाने वाली है. कंपनी बिल्कुल नई स्कॉर्पियो को जून 2022 में लॉन्च कर सकती है जो इस SUV की 20वीं एनिवर्सरी होगी. ताजा स्पाय फोटोज में SUV के केबिन की तमाम जानकारी सामने आ गई है.

यह भी पढ़े : नोएडा के पास यमुना एक्सप्रेस-वे पर भयावह हादसा, 5 की मौके पर ही मौत, CM योगी ने दिए निर्देश

नई जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो के केबिन की साफ-साफ फोटो नए स्पाय शॉट्स में सामने आ गई हैं. नई 2022 SUV के केबिन में कंपनी ने टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, डुअल टोन ब्लैक और ब्राउन इंटीरियर थीम, बड़े साइज का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, सेंटर कंसोल पर आड़े एसी वेंट्स, दूसरी कतार के लिए एसी वेंट्स के साथ फैन स्पीड कंट्रोल, नया तीन-स्पोक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, इलेक्ट्रिक सनरूफ, वायरलेस चार्जिंग, अगले डोर पर लगे स्पीकर्स, नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रूज कंट्रोल, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन और ऐसे ही कई अन्य फीचर्स दिए हैं.

यह भी पढ़े : Chandra grahan 2022: बुद्ध पूर्णिमा के दिन लगेगा साल का पहला चंद्र ग्रहण, इन तीन राशियों के खुलेंगे भाग्य

हाल में स्कॉर्पियो के साथ एक नया फीचर जुड़ने की जानकारी मिली है, ये हैं सिक्वेंशियल टर्न इंडिकेटर्स जो अक्सर महंगी कारों में देखे जाते हैं. नई जनरेशन 2022 Mahindra Scorpio को भारत में टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा जा चुका है. कुछ दिन पहले ये जानकारी सामने आई है कि कंपनी इसे नए नाम से देश में पेश कर सकती है. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार महिंद्रा की नई स्कॉर्पियो को स्कॉर्पियो स्टिंग या महिंद्रा स्कॉर्पियन नाम से बाजार में लाया जा सकता है. महिंद्रा ने नई स्कॉर्पियो के साथ मौजूदा मॉडल की बिक्री जारी रखने का फैसला लिया है. इसका मतलब है कि नई स्कॉर्पियो मौजूदा मॉडल को रिप्लेस नहीं करेगी.

2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो को मिलने वाले अन्य फीचर्स में सबसे अहम एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम हो सकता है जैसा कि हालिया लॉन्च महिंद्रा XUV700 में दिया गया है. ये फीचर भी कार के टॉप मॉडल में मिलने का अनुमान है. यहां ग्राहकों को 10 स्पीकर वाला ऑडियो सिस्टम, 9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सभी जगह एलईडी लाइट्स, 6 एयरबैग्स और कनेक्टेड कार तकनीक जैसे हाइटेक फीचर्स भी मिल सकते हैं. कंपनी इस कार के साथ 360-डिग्री कैमरा भी देने वाली है जिससे सुरक्षा के मामले में नई स्कॉर्पियो एक लाजवाब SUV के रूप में सामने आएगी.

यह भी पढ़े : राजकोट में हुई दिल दहला देने वाली घटना, 22 वर्षीय युवक को मुस्लिम युवती से प्यार की मिली क्रूर सजा, कर दी निर्मम हत्या

फीचर्स की बात करें तो SUV के साथ संभवतः मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पैनरमिक सनरूफ और वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर्स मिल सकते हैं. नई जनरेशन स्कॉर्पियो के साथ 155 बीएचपी ताकत और 360 एनएम पीक टॉर्क बनाने वाला 2.0-लीटर एमहॉक टर्बो पेट्रोल और 2.0-लीटर 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिल सकता है जो 150 बीएचपी ताकत और 300 एनएम पीक टॉर्क बनाने वाले इंजन विकल्प मिल सकते हैं. कंपनी इन दोनों इंजन विकल्पों को 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दे सकती है.